Health Tips & Benefits for your Fitness Must Visit

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Eligiblity and Application Process

राजस्थान सरकार द्वारा लगभग 9300 Students को ३ साल मुफ्त इन्टरनेट के साथ फ्री टेबलेट देने की योजना

0
Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 के तहत राजस्थान के 8वीं, 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान के 9300 प्रतिभावान विद्यार्थियों को राजस्थान सरकार द्वारा फ्री टेबलेट दिए जाएंगे। राजस्थान बोर्ड परीक्षा वाली 8वीं 10वीं एवं 12वीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर हर कक्षा के पहले 9300 बच्चों को स्मार्ट टेबलेट दिए जाएंगे। इनमें 3 साल की निशुल्क इंटरनेट कनेक्टिविटी भी होगी। इस वर्ष 9300 बच्चों को स्मार्ट टेबलेट वितरित किए जाएंगे। राजस्थान फ्री टेबलेट योजना 2022 की संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Eligibility

Rajasthan Mukhyemantri Free Tablet Yojna or Rajasthan free tablet yojna के तहत लगभग 9300 बोर्ड स्टूडेंट्स को फ्री टेबलेट देने की योजना पर सरकार ने अपना रूख स्पस्ट किया है। rajasthan free tablet yojna के लिए निम्न तरह से छात्रों को चुना जायेगा।
  • राजस्थान फ्री टेबलेट योजना 2022 की शुरुआत 8वीं 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित होने के बाद शुरू की जाएगी।
  • राजस्थान बोर्ड एग्जाम समाप्त होने के बाद जैसे ही रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। इसके बाद प्रतिभाशाली विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। इसमें हर कक्षा के पहले 9300 बच्चों को स्मार्ट टेबलेट दिए जाएंगे।
  • राजस्थान फ्री टेबलेट योजना 2022 का लाभ केवल राजस्थान के विद्यार्थियों को ही दिया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों को अपने बोर्ड एग्जाम की मार्कशीट या अंकतालिका एवं मूल निवास प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड दिखाना होगा।
 

Rajasthan Free Tablet Yojna 2022 Announcement

  • Rajasthan Mukhyemantri Free Tablet Yojna की घोषणा राजस्थान के मुख्येमंत्री श्री अशोक गहलोत जी द्वारा ट्विटर पर की गयी थी। राजस्थान के छात्रों को डिजिटल एजुकेशन में मदद मिल सके इस कारन यह फैसला लिया गया।कोरोना के बाद से जिस तरह डिजिटल एजुकेशन की जरूरत बढती जा रही है ऐसे में छात्र इस योजना की शहयता से डिजिटल एजुकेशन प्राप्त कर सकतें है।
  • छात्रों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से फ्री टैबलेट योजना शुरू की गई है। इस योजना से राजस्थान की साक्षरता दर में भी वृद्धि होगी। जो विद्यार्थी आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे, उन्हें मुफ्त स्मार्ट टैबलेट के साथ-साथ साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी भी दी जाएगी। इस योजना के माध्यम से माता-पिता राज्य के सभी छात्रों को शिक्षित करने का प्रयास करेंगे ताकि उनके बच्चे भी अच्छे अंक प्राप्त करके टैबलेट का विजेता बन सके।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Kab Milega ?

RBSE Board 8th 10th 12th Class Students Free Tablet Yojana 2022, Rajasthan Board Free Tablet Scheme, Rajasthan Free Tablet Scheme 2022, Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Kab Milege, राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान बोर्ड कक्षाओं के लिए बड़ी घोषणा की गई है। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के राज्य स्तरीय आयोजन में की गई घोषणा के अनुसार राजस्थान बोर्ड 8वीं, 10वीं एवं 12वीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर हर कक्षा के पहले 9300 विद्यार्थियों को स्मार्ट टेबलेट 3 साल की निशुल्क इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ दिए जाएंगे।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Required Documents

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट निचे दिए गयें है जो कम से कम आपके पास होने ही चहिये।
  1. आवेदक का आधार कार्ड
  2. मोबाइल नंबर
  3. परीक्षा परिणाम की मार्कशीट
  4. आय प्रमाण पत्र
  5. राजस्थान का मूल निवास प्रमाण पत्र

How to Apply Online Rajasthan Free Tablet Yojana 2022

राजस्थान फ्री टेबलेट योजना के तहत दिए जाने वाले फ्री टेबलेट के लिए आवेदन प्रक्रिया जानने के लिए निचे पढ़ें-आवेदन प्रक्रिया के बारे में सरकार ने कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई है जैसे ही जानकारी उपलब्ध होगी हम यहां पर पोस्ट को अपडेट कर देंगे ।राजस्थान के सभी इच्छुक एवं योग्य विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि इस योजना से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए राजस्थान शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें।इस योजना की संपूर्ण जानकारी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही प्रकाशित की जाएगी।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 की घोषणा कब की गई ?

राजस्थान फ्री टैबलेट योजना 2022 की घोषणा 16 अक्टूबर 2022 को की गई ।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 के लिए क्या क्या कागज चाहिए ?

राजस्थान फ्री टैबलेट योजना के लिए आवश्यक डॉक्युमेंट्स की लिस्ट ऊपर दी हुई है ।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 मे टैबलेट कब मिलेगा?

राजस्थान फ्री टैबलेट योजना 2022 मे टैबलेट जल्द ही मिलेगा ।